Header Ads

अक्षय कुमार की इस एक्ट्रेस को सांवले रंग की वजह से नहीं मिला काम, सुनने पड़े ताने, अब इतना बदल गया है लुक

अक्षय कुमार (Akshay Kumar) की पहली एक्ट्रेस शांति प्रिया (Shanti Priya) ने चंद फिल्मों में काम करने के बाद बॉलीवुड से दूरी बना ली थी. अब ये एक्ट्रेस 28 सालों के लंबे ब्रेक के बाद जल्द ही सिल्वर स्क्रीन पर वापसी करने जा रही हैं. शांति प्रिया बड़े पर्दे पर ‘भारत कोकिला’ सरोजिनी नायडू (Sarojini Naidu) के किरदार में नजर आने वाली हैं.


अक्षय कुमार की इस एक्ट्रेस को सांवले रंग की वजह से नहीं मिला काम, सुनने पड़े ताने, अब इतना बदल गया है लुक
        Photo by Instagram platform

बीते दशक में बॉलीवुड की कई ऐसी एक्ट्रेसेज रही हैं जो अचानक फिल्मों से गायब हो गई थीं. आज आपके लिए ऐसी ही एक एक्ट्रेस की कहानी लाए हैं जिन्होंने अपनी डेब्यू फिल्म से ही सबको अपना दीवाना बना लिया था. लेकिन फिर अचानक ये एक्ट्रेस फिल्मों से कुछ यूं गायब हुईं कि सालों तक किसी को उनकी कोई खबर नहीं मिल पाई. फिल्मों से लगभग 28 सालों तक दूर रहने के बाद अब ये एक्ट्रेस एक बार फिर सिल्वर स्क्रीन पर वापसी करने जा रही हैं. जिस एक्ट्रेस की आज बात कर रहे हैं वो कोई और नहीं बल्कि एक्ट्रेस शांति प्रिया हैं.

एक्ट्रेस शांति प्रिया ने साल 1991 में फिल्म ‘सौगंध’ से अक्षय कुमार के साथ फिल्मों की दुनिया में कदम रखा था. फिल्म ‘सौगंध’ में इस एक्ट्रेस के अभिनय को ऑडियंस ने काफी पसंद किया था लेकिन बावजूद इसके ये एक्ट्रेस बॉलीवुड में कामयाबी हासिल नहीं कर पाईं. कुछ हिन्दी फिल्मों में काम करने के बाद इस एक्ट्रेस ने साउथ की फिल्मों का रुख कर लिया था.

सेट पर किया जाता था जलील-‘सौगंध’ फेम इस एक्ट्रेस ने एक इंटरव्यू में चौंका देने वाला खुलासा किया था. उन्होंने बताया था कि उन्हें फिल्म इंडस्ट्री से दूर होना पड़ा था क्योंकि उन्हें काम मिलना बंद हो गया था. शांति प्रिया ने बताया था कि कई डायरेक्टर तो उन्हें सीधे काम देने से मना कर देते थे क्योंकि उन्हें गोरी एक्ट्रेस की जरूरत होती थी. इतना ही नहीं जब ये एक्ट्रेस सेट पर मेकअप करके जाती थीं तो वहां मौजूद हर कोई उनका मजाक उड़ाता और उन्हें बेइज्जत करता था.

‘सरोजिनी नायडू’ बन करेंगी वापसी-अब 28 सालों के लंबे ब्रेक के बाद शांति प्रिया एक बार फिर बॉलीवुड फिल्म में नजर आने वाली हैं. ‘भारत कोकिला’ के नाम से मशहूर स्वतंत्रता सेनानी सरोजिनी नायडू के जीवन पर अब एक बायोपिक बनने जा रही है. इस फिल्म में एक्ट्रेस शांति प्रिया सरोजिनी नायडू का किरदार अदा करने वाली हैं. इस एक्ट्रेस की ये पहली पैन इंडिया फिल्म होगी. सरोजिनी नायडू की ये बायोपिक हिंदी, तमिल, तेलुगू और कन्नड़ भाषा में रिलीज होगी.

अक्षय ने उड़ाया था मजाक-शांति प्रिया ने खुलासा किया था कि उनके साथ डेब्यू करने वाले अक्षय कुमार ने भी उनके रंग का मजाक उड़ाने में कोई कसर नहीं छोड़ी थी. साल 1994 में रिलीज हुई फिल्म ‘इक्के पे इक्का’ में शांति प्रिया को आखिरी बार देखा गया था. अब पिछले बुरे अनुभवों को भुला ये एक्ट्रेस बॉलीवुड में अपनी दूसरी पारी के लिए तैयार हैं.



ये भी पढ़ें : माधुरी दीक्षित बनने का सपना लेकर बॉलीवुड में हुईं थी एंट्री, फ्लॉप फिल्मों ने बर्बाद किया करियर, अब कहां है यह हीरोइन


कोई टिप्पणी नहीं

Blogger द्वारा संचालित.