Header Ads

India Post GDS Result 2023 : Patna, Bihar Today इंडिया पोस्ट जीडीएस रिजल्ट 2023 पटना बिहार आज जारी

India Post GDS Result 2023: Patna इंडियन डाक ने जीडीएस भर्ती परीक्षा के Result घोषित कर दिए हैं। इस लिंक के माध्यम से indiapostgdsonline.gov.in. में, जिन उम्मीदवारों ने जीडीएस भर्ती के लिए आवेदन किया है, वे सीधे अपने आवेदन जमा कर सकते हैं।

  हाइलाइट     

  • India Post GDS Result 2023 Patna: भारतीय डाक ने GDS का रिजल्ट जारी।
  • India Post GDS Result 2023 को इस तरह आपरेट करें ।

India Post GDS Result 2023
   Image credit by social media

India Post GDS Result 2023 Patna: भारतीय डाक ने GDS का रिजल्ट जारी कर दिया है.

पोस्ट ने जीडीएस भर्ती परीक्षा के परिणाम जारी किए। जिन उम्मीदवारों ने ग्रामीण डाक सेवक (जीडीएस) पदों के लिए पंजीकरण किया है, वे अपना परिणाम (India Post GDS Result 2023) इंडिया पोस्ट की आधिकारिक वेबसाइट,

indiapostgdsonline.gov.in पर देख सकते हैं। इंडिया पोस्ट जीडीएस पीडीएफ फाइल सभी सर्किलों के लिए जारी कर दी गई है।

इसके अलावा आवेदक इस लिंक https://indiapostgdsonline.gov.in/ पर क्लिक करके सीधे इंडिया पोस्ट जीडीएस रिजल्ट 2023 भी चेक कर सकते हैं। इसके साथ ही आप नीचे दिए गए स्टेप्स को फॉलो करके भी रिजल्ट देख सकते हैं। उम्मीदवारों के पास 21 मार्च, 2023 से पहले उनके आवेदन की समीक्षा के लिए उनके नाम के आगे विभाग प्रमुख का उल्लेख होना चाहिए। 

सफल आवेदकों को सभी संबंधित मूल दस्तावेजों और प्रमाणित फोटोकॉपी के दो सेट के साथ दस्तावेज़ सत्यापन के लिए उपस्थित होना चाहिए।यह भर्ती अभियान इंडिया पोस्ट के साथ 40,889 ग्रामीण डाक सेवकों (जीडीएस) के पदों को भरेगा। नामांकन की अवधि 28 जनवरी से शुरू हुई और 16 फरवरी, 2023 को समाप्त होगी।

India Post GDS Result 2023 को इस तरह आपरेट करें ।


इंडिया पोस्ट की आधिकारिक वेबसाइट indiapostgdsonline.gov.in पर जाएं।


  • होम पेज पर, सभी सर्किलों के लिए उपलब्ध शॉर्टलिस्ट किए गए उम्मीदवारों की सूची पर क्लिक करें। स्टेटस पर क्लिक करें और एक नई पीडीएफ फाइल खुल जाएगी।
  • आवेदक अपना नाम और अन्य विवरण सत्यापित करें। फ़ाइल डाउनलोड करें और भविष्य के संदर्भ के लिए एक हार्ड कॉपी अपने पास रखें।

पद के लिए शॉर्टलिस्ट किए गए आवेदकों को दस्तावेज़ सत्यापन प्रक्रिया से गुजरना होगा। दस्तावेज़ सत्यापन की तिथि और समय की घोषणा यथासमय की जाएगी। नाम सत्यापित करने के लिए आवेदक यहां सरल चरणों का पालन कर सकते हैं।

FAQ


Question 1. : When GDS Result 2023 will come?


Answer 1 : India Post GDS Result 2023 was made available on March 11 on the company's official website.

कोई टिप्पणी नहीं

Blogger द्वारा संचालित.