Header Ads

जब जूही चावला-आमिर खान को टैक्सी ड्राइवर ने कहा, 'भाग जाओ', सुननी पड़ी थी खरी खोटी, QSQT से जुड़ा है कि


Qayamat Se Qayamat Tak: आमिर खान (Aamir Khan) और जूही चावला (Juhi Chawla) के लिए फिल्म 'कयामत से कयामत तक' बेहद खास है. साल 1988 में आई इस​ फिल्म के प्रमोशन का एक किस्सा है,​ जो बहुत कम लोगों को पता है.

कयामत से कयामत तक’ की कहानी को आमिर खान और नासिर हुसैन (Nasir Hussain) ने मिलकर लिखा था. फिल्म को मंसूर खान ने निर्देशित किया था. प्यार की यह कहानी आमिर की डेब्यू मूवी थी. वहीं, जूही ने भी ऐसा किरदार पहले कभी नहीं किया था. ऐसे में आमिर और जूही दोनों ही इस फिल्म को लेकर काफी उत्साहित थे.

जब जूही चावला-आमिर खान को टैक्सी ड्राइवर ने कहा, 'भाग जाओ', सुननी पड़ी थी खरी खोटी, QSQT से जुड़ा है किस्सा

                 Photo by social media sites

जब रिक्शेवाले ने फाड़ दिया पोस्टर


फिल्म पूरी होने के बाद फिल्म के प्रमोशन की बारी आई. चूंकि यह आमिर की पहली फिल्म थी इसलिए वे फिल्म के प्रमोशन में कोई कसर नहीं छोड़ना चाहते थे. आमिर, जूही और उनके साथी कलकार राज जुत्शी बहुत बार फिल्म के पोस्टर्स चिपकाने के लिए निकल पड़ते थे. एक दफा जब आमिर ने एक रिक्शा पर फिल्म का पोस्टर लगाया तो वह रिक्शेवाला नाराज हो गया और उसने पोस्टर फाड़ दिया. वहीं, जूही भी जब फिल्म का पोस्टर एक रिक्शा पर लगा रही थीं तो रिक्शेवाले ने उन्हें भगा दिया था. आमिर और जूही दोनों के लिए अनुभव बुरा था लेकिन फिल्म के लिए उन्होंने सबकुछ किया.


कयामत से कयामत तक’ जब रिलीज हुई तो फिल्म हिट साबित हुई. आमिर और जूही के लिए फिल्मों के पोस्टर चिपकाना हमेशा के लिए यादगार बन गया.


कोई टिप्पणी नहीं

Blogger द्वारा संचालित.