Header Ads

6 ऐसे भारतीय क्रिकेटर है जो पहली पत्नी को तलाक देकर कर चुके हैं दूसरी शादी लेकिन दूसरी भी नहीं चली।

6 ऐसे भारतीय क्रिकेटर है जो पहली पत्नी को तलाक देकर कर चुके हैं दूसरी शादी लेकिन दूसरी भी नहीं चली।

                Photo by social media sites


न उमर की सीमा हो, न जन्म का हो बंधन, जब प्यार करे कोई, तो देखे केवल मन...गाने की ये पंक्तियां शायद प्यार को जाहिर करने के लिए सबसे खूबसूरत हैं. क्रिकेट जगत के कई सितारों ने गाने की इन पंक्तियों को ना केवल पसंद किया है बल्कि अपनी सेकेंड लाइफ पार्टनर को चूज करने के लिए शायद इन्हें फॉलो भी किया है. 


टीम इंडिया के कई नए और पुराने स्टार्स हैं, जिन्होंने दो-दो शादियां की हैं. खास बात यह हैं कि कई क्रिकेटरों को तो ढलती उम्र में इश्क हुआ तो भी उन्होंने दुनिया जहां से छुपाने के बजाय उस पर शादी की मुहर लगाई. सेकेंड मैरिज इन काहानियों की सबसे खूबसूरत बात यह है कि ज्यादातर हैप्पी लाइफ जी रहे हैं. तो चलिए ज्यादा इधर-उधर की बातें किए बिना आपको उन क्रिकेटरों से रूबरू कराते हैं, जिन्होंने दूसरी शादी की.

हाइलाइट :

  • 6 ऐसे भारतीय क्रिकेटर है जो पहली पत्नी को तलाक देकर कर चुके हैं दूसरी शादी लेकिन दूसरी भी नहीं चली।


1. नंबर पर मोहम्मद अजहरुद्दीन 

मोहम्मद अजहरुद्दीन: टीम इंडिया के पूर्व कप्तान मोहम्मद अजहरुद्दीन का निजी और पेशेवर जीवन उतार-चढ़ाव से भरा रहा है. मैच फिक्सिंग कांड में नाम आने के बाद उनका करियर अचानक रुक गया. अजहर ने भी दो बार शादी की, लेकिन उनकी दोनों शादियां तलाक पर खत्म हो गईं. 1987 में अजहर ने नौरीन से शादी की और उनसे दो बेटे हुए. इसके बाद बॉलीवुड अभिनेत्री संगीता बिजलानी से शादी करने के लिए अजहर ने 1996 में नौरीन को तलाक दे दिया था. संगीता बिजलानी के साथ भी अजहरुद्दीन का रिश्ता लंबा नहीं चला. 2010 में अजहर और संगीता बिजलानी का तलाक हो गया। 


2. नंबर पर दिनेश कार्तिक

दिनेश कार्तिक: भारतीय विकेटकीपर-बल्लेबाज दिनेश कार्तिक ने 2007 में अपनी बचपन की दोस्त निकिता वंजारा से शादी की थी, लेकिन शादी के कई साल बाद निकिता को दिनेश कार्तिक के दोस्त और क्रिकेटर मुरली विजय से प्यार हो गया. निकिता ने दिनेश कार्तिक को 2012 में तलाक देकर मुरली विजय से शादी कर ली. इसके बाद दिनेश कार्तिक को एक बार फिर से प्यार मिला. दिनेश कार्तिक ने 2015 में चैंपियन स्क्वैश खिलाड़ी दीपिका पल्लीकल से शादी की. दोनों के जुड़वां बेटे हैं


3. नंबर पर जवागल श्रीनाथ

जवागल श्रीनाथ: भारत के पूर्व तेज गेंदबाज जवागल श्रीनाथ ने 1999 विश्व कप की समाप्ति के ठीक बाद ज्योत्सना से शादी की थी, लेकिन दोनों ने कुछ सालों बाद आपसी रजामंदी से तलाक ले लिया. ज्योत्सना से तलाक लेने के बाद श्रीनाथ ने जर्नलिस्ट माधवी पत्रावली से शादी की. 


4. नंबर पर विनोद कांबली

विनोद कांबली: सचिन तेंदुलकर के बचपन के दोस्त और पूर्व भारतीय क्रिकेटर विनोद कांबली ने 1998 में नोएला लुईस से शादी की थी. नोएला उस समय एक होटल में रिसेप्शनिस्ट के रूप में काम कर रही थीं, लेकिन यह रिश्ता ज्यादा समय तक नहीं चल पाया. कुछ सालों बाद दोनों का तलाक हो गया. इसके बाद कांबली ने दूसरी बार फैशन मॉडल एंड्रिया हेविट से शादी की, जिसके बाद उन्होंने भी ईसाई धर्म अपना लिया. हाल ही में कांबली ने खिलाफ उनकी पत्नी ने मारपीट के आरोप में एफआईआर दर्ज करवाई है


5. नंबर पर योगराज सिंह

योगराज सिंह: पूर्व ऑलराउंडर युवराज सिंह के पिता योगराज सिंह ने भी दो बार शादी की है. उनकी पहली शादी युवराज की मां शबनम सिंह से हुई थी. शबनम से योगराज की ज्यादा नहीं बनी. युवराज सिंह तब छोटे ही थे, जब योगराज और शबनम का तलाक हो गया. युवराज अपनी मां के पास रहे. इसके बाद योगराज ने पंजाबी एक्ट्रेस नीना बुंदेल (सतवीर कौर) से दूसरी शादी की. योगराज सिंह के शबनम से दो बेटे हैं. वहीं, नीना और योगराज के एक बेटा और एक बेटी है.


6. नंबर पर अरुण लाल

अरुण लाल: पूर्व क्रिकेटर अरुण लाल का अपनी पहली पत्नी से तलाक हो गया था. हालांकि, तलाक के बाद भी भारत की पूर्व बल्लेबाज बीमारी के कारण उनके साथ रहते थे. अरुण लाल ने 2022 में अपनी पहली पत्नी की सहमति से 66 साल की उम्र में दूसरी शादी की. अरुण लाल ने स्कूल टीचर बुलबुल साहा के साथ दूसरी शादी की, जो उम्र में उनसे 28 साल छोटी है.


ये भी पढ़ें : IND vs AUS: सूर्यकुमार यादव का टेस्ट में नहीं चला बल्ले का जादू, गेंद से फर्स्ट क्लास में बिखेरा है जलवा



कोई टिप्पणी नहीं

Blogger द्वारा संचालित.