Header Ads

Amazon Se Paise Kaise Kamaye in hindi 2023-2024 | Amazon से पैसे केसे कमाएं हिन्दी 2023-2024

Amazon Se Paise Kaise Kamaye in hindi 2023-2024

आइए आज मिलते हैं Amazon Se Paise Kaise Kamaye in hindi 2023-2024 में Amazon से आप हजारों रुपए कमा सकते हैं। जैसा कि आप जानते होंगे कि Amazon दुनिया का सबसे बड़ा ऑनलाइन स्टोर है, जो स्टोर के अलावा और भी कई सेवाएं प्रदान करता है। दुनिया की तमाम शॉपिंग साइट्स अपने ग्राहकों की संख्या बढ़ाने के लिए तरह-तरह के तरीके अपनाती हैं। जहां सबसे लोकप्रिय तरीका एफिलिएट मार्केटिंग है वहीं यह कंपनी भी अपने ग्राहकों को बढ़ाने के लिए एफिलिएट मार्केटिंग का इस्तेमाल करती है।

 

Amazon Affiliate Program घर बैठे पैसे कमाने का सबसे आसान तरीका है। इसके लिए आप अपने मोबाइल से शुरुआत कर सकते हैं। अगर आप बाद में अपने बिजनेस को बढ़ाना चाहते हैं तो इसके लिए आप लैपटॉप या पीसी का इस्तेमाल कर सकते हैं क्योंकि इससे आपका काम काफी आसान हो जाता है। वैसे तो Amazon से पैसे कमाने के कई तरीके हैं, यहाँ कुछ नए तरीके हैं। जिससे आप Amazon से करोड़ों कमा सकते हैं, आइए जानते हैं कि  Amazon Se Paise Kaise Kamaye in hindi 2023-2024 में?

 

Amazon se Paise Kaise Kamaye hindi 2023-2024 !

Amazon se Paise Kaise Kamaye hindi 2023-2024 हैं। आप Amazon के लिए ऑनलाइन काम करके पैसे कमा सकते हैं। आप घर बैठे ही घर से काम करके Amazon से पैसे कमा सकते हैं। Amazon अपने व्यवसाय को बढ़ाने के लिए Freelancers, Artisans, Writers, Bloggers, YouTubers पर निर्भर है। हम आपको अमेज़न से कमाई के 10 तरीके बताते हैं जिससे आप अमेज़न से करोड़ों कमा सकते हैं।


Affiliate Marketing Amazon 2023

Affiliate Program से पैसे कमाने के लिए आपको सबसे पहले Amazon Affiliate Program से जुड़ना होगा। इस पर आपको अपना अकाउंट बनाना होता है, फिर आपको अपने वेबसाइट, यूट्यूब चैनल या सोशल मीडिया पर अमेज़न प्रोडक्ट को शेयर करना होता है, उसके बाद जब भी कोई ग्राहक आपके शेयरिंग लिंक से अमेज़न प्रोडक्ट खरीदता है तो आपको आपका कमीशन मिलता है। . यह कमीशन उत्पाद की कीमत का 20% या उससे अधिक होता है। 


Amazon se Paise Kaise Kamaye hindi 2023-2024

आपको बता दें कि  Amazon 11  दिशों में Affiliate Program ऑफर करता है। आप अपनी वेबसाइट या ब्लॉग के दर्शकों के आधार पर एक या अधिक देशों के लिए Amazon Affiliate Program में शामिल हो सकते हैं। उसके लिए आपको Amazon Affiliate Program से जुड़ना होगा। उसके बाद आपको प्रत्येक उत्पाद के लिए एक अलग एफिलिएट लिंक मिलेगा, आप इसे अपने तरीके से प्रचारित कर सकते हैं। हर बार जब कोई खरीदार आपके सहबद्ध लिंक पर क्लिक करता है, तो आप उस उत्पाद की कीमत के आधार पर 10% से 20% कमीशन अर्जित करेंगे।

 

आइए जानते हैं इंडिया में Amazon se Paise Kaise Kamaye hindi 2023-2024 का सबसे बेस्ट तरीका।

  • Affiliate Program में शामिल होने के लिए नीचे दिए गए चरणों का पालन करें। 
  • सबसे पहले अपना Amazon Affiliate Marketing अकाउंट बनाएं और Amazon se Paise Kaise Kamaye hindi 2023-2024 में।
  • अब, अपने खाते में लॉग इन करने के बाद, आपको उस उत्पाद का चयन करने की आवश्यकता है जिसके बारे में आपको लगता है कि आपकी बिक्री अच्छी होगी। 
  • इसके बाद, आपको उस उत्पाद के लिंक को अपनी सोशल मीडिया साइट पर साझा करना होगा। अगर आपकी कोई वेबसाइट या YouTube चैनल है, तो आप वहां उत्पाद लिंक भी साझा कर सकते हैं। 
  • जब कोई ग्राहक आपके साझा किए गए लिंक से Amazon उत्पाद खरीदता है, तो आप कमीशन कमाते हैं। आपका लिंक जितने ज्यादा प्रोडक्ट बेचेगा आपकी कमाई उतनी ही ज्यादा होगी। 

 

1. अमेज़न विक्रेता 

अगर आप भी अपना कोई प्रोडक्ट ऑनलाइन बेचना चाहते हैं तो Amazon Seller Program से जुड़कर ऑनलाइन सेल कर सकते हैं। इनमें खुदरा विक्रेता, घर में बने उत्पाद, छोटे व्यवसाय के मालिक और अपनी मूर्तियां, पेंटिंग, पेंटिंग और हस्तशिल्प आदि बेचने वाले कारीगर शामिल हैं। आपको बस इतना करना है कि अमेज़ॅन के साथ एक विक्रेता के रूप में ऑनलाइन पंजीकरण करना है। कारीगर अपनी मूर्तियां, पेंटिंग, पेंटिंग और हैंडीक्राफ्ट अमेजन पर बेच सकते हैं। जो लोग हस्तनिर्मित उत्पाद बेचकर ऑनलाइन पैसा कमाना चाहते हैं।

 

चूँकि गृहिणियाँ कपड़े, भोजन, गहने और अन्य सामान बनाने में विशेषज्ञ होती हैं, इसलिए ये सभी व्यवसायी महिलाएँ अपना माल और सामान अमेज़न के माध्यम से ऑनलाइन बेच सकती हैं। यहां तक कि अगर आपके पास कोई दुकान या शोरूम है, तो आप इसे अमेज़न पर प्रमोट कर सकते हैं और ऑफलाइन और ऑनलाइन ग्राहकों से जुड़ सकते हैं। अमेज़ॅन आपके उत्पाद को बढ़ावा देने के बजाय आपसे केवल एक कमीशन लेगा और बाकी उत्पाद की कीमत आपको दे दी जाएगी।


2. अमेज़ॅन किंडल डायरेक्ट पब्लिशिंग के तहत, आप एक पुस्तक लिख सकते हैं और इसे 5 मिनट से भी कम समय में ऑनलाइन प्रकाशित कर सकते हैं। इसके बाद, उनकी पुस्तक अमेज़ॅन के माध्यम से 24-48 घंटों के भीतर ग्लोबल अमेज़ॅन नेटवर्क में ऑनलाइन बिक्री के लिए तैयार होगी। आप कुछ लोकप्रिय श्रेणियों की पुस्तकों जैसे साहित्य, उपन्यास, कॉमिक्स, कथा, न कि -प्रो -एक्सपेंशन, प्रौद्योगिकी, शिक्षा, रोमांस, विज्ञान कथा, फंतासी, किशोरों और युवा वयस्कों आदि को प्रकाशित कर सकते हैं। अमेज़ॅन केडीपी (केडीपी) का उपयोग। यहां सबसे अच्छी बात यह है कि आप अपनी पुस्तक की कीमत भी तय कर सकते हैं। अमेज़ॅन आपकी पुस्तक बेच देगा और आपके पेपैल या बैंक खाते में धन हस्तांतरित करेगा।


चूँकि गृहिणियाँ कपड़े, भोजन, गहने और अन्य सामान बनाने में विशेषज्ञ होती हैं, इसलिए ये सभी व्यवसायी महिलाएँ अपना माल और सामान अमेज़न के माध्यम से ऑनलाइन बेच सकती हैं। यहां तक कि अगर आपके पास कोई दुकान या शोरूम है, तो आप इसे अमेज़न पर प्रमोट कर सकते हैं और ऑफलाइन और ऑनलाइन ग्राहकों से जुड़ सकते हैं। अमेज़ॅन आपके उत्पाद को बढ़ावा देने के बजाय आपसे केवल एक कमीशन लेगा और बाकी उत्पाद की कीमत आपको दे दी जाएगी।


3. अमेज़ॅन किंडल डायरेक्ट पब्लिशिंग के तहत, आप एक पुस्तक लिख सकते हैं और इसे 5 मिनट से भी कम समय में ऑनलाइन प्रकाशित कर सकते हैं। इसके बाद, उनकी पुस्तक अमेज़ॅन के माध्यम से 24-48 घंटों के भीतर ग्लोबल अमेज़ॅन नेटवर्क में ऑनलाइन बिक्री के लिए तैयार होगी। आप साहित्य, उपन्यास, कॉमिक्स, कथा, न कि -प्रो -एक्सपेंशन, प्रौद्योगिकी, शिक्षा, रोमांस, विज्ञान कथा, फंतासी, किशोरों और युवा वयस्कों आदि जैसी पुस्तकों की कुछ लोकप्रिय श्रेणियों को प्रकाशित कर सकते हैं। अमेज़ॅन केडीपी (केडीपी) का उपयोग। यहां सबसे अच्छी बात यह है कि आप अपनी पुस्तक की कीमत भी तय कर सकते हैं। अमेज़ॅन आपकी पुस्तक को आपके पेपैल या बैंक खाते में बेचता है


4. उत्पादों को शिपिंग करके पैसा कमाएं

अमेज़ॅन अपनी डिलीवरी सिस्टम का प्रबंधन करता है, लेकिन कुछ ऐसे क्षेत्र हैं जहां अमेज़ॅन को छोटे बड़े लॉजिस्टिक्स और कूरियर कंपनियों का सहारा लेना चाहिए। ऐसी स्थिति में, अमेज़ॅन कंपनी चाहती है कि उनके माल को सबसे कम समय में हर क्षेत्र में वितरित किया जाए, इसलिए वे एक नए व्यापारी की तलाश कर रहे हैं जो समय पर अपने क्षेत्र में अमेज़ॅन उत्पादों को वितरित करेगा। यदि आप अमेज़ॅन डीलर बनने में सक्षम हैं, तो आप इसे पंजीकृत कर सकते हैं। यदि आपके पास इतनी क्षमता नहीं है, तो आप अपना व्यवसाय शुरू करने के लिए एक लड़का बन सकते हैं। एक डिलीवरी आदमी बनने के लिए, आपके पास अपना निकटतम अमेज़ॅन ऑफिस है


5. Amazon Mechanical Turk यह अमेज़न वेबसाइट पर ही फ्रीलांसर वेबसाइट है। यहां आप अपने बिजनेस से जुड़े छोटे-बड़े काम कर सकते हैं, जैसे ऑनलाइन सर्वे करना और छोटे-छोटे काम पूरे करना। Amazon Mechanical Turk आपके लिए सबसे अच्छा विकल्प हो सकता है यदि आप एक महत्वपूर्ण परियोजना शुरू करना चाहते हैं, अपनी ओर ध्यान आकर्षित करना चाहते हैं, या बिना कुछ बेचे कुछ अतिरिक्त नकदी अर्जित करना चाहते हैं।एक छोटे से प्रारंभिक निवेश के साथ, यह अमेज़ॅन के सरल व्यापार मॉडल में से एक है। आप अपने सभी श्रम के बदले अमेज़न शॉपिंग वेबसाइट से भुगतान प्राप्त करते हैं।


6. Amazon Handmade पर आप क्राफ्ट्स, ज्वेलरी, कपड़े, एसेसरीज और दूसरे कारीगर उत्पाद बेच सकते हैं। आपके सभी ग्राहकों के लिए आपका स्टोर ढूंढना आसान बनाने के लिए, Amazon Handmade आपको एक अद्वितीय URL प्रदान करेगा।  अन्य विक्रय खातों की तुलना में, अमेज़न हस्तनिर्मित विक्रेताओं को अपने सभी ग्राहकों के लिए अमेज़न पर अपनी दुकान खोजने को आसान बनाने से लाभ होता है। इसे और अधिक सुविधाजनक और किफायती बनाता है पेशेवर बिक्री खातों की लागत $39.99 प्रति माह है, लेकिन हस्तनिर्मित वस्तुओं के निर्माताओं के लिए यह शुल्क माफ कर दिया गया है।


7. Amazon Associates से अलग एक Affiliate Program Amazon Influencers है। Amazon के प्रभावशाली व्यक्ति अपने उत्पादों के विज्ञापन के लिए सोशल मीडिया का उपयोग करते हैं। अगर आपके पास एक गुणवत्तापूर्ण ब्लॉग, वेबसाइट या सोशल मीडिया अकाउंट है तो पैसे कमाना आपके लिए बहुत फायदेमंद हो सकता है। आप संबद्ध कार्यक्रम के भाग के रूप में किसी भी उत्पाद का लिंक प्राप्त करते हैं, जैसा कि आप सभी जानते हैं। आपको केवल अपनी वेबसाइट या सोशल मीडिया पेज पर लिंक पोस्ट करना है। यदि आपके अनुयायी आपके द्वारा प्रदान किए गए लिंक का उपयोग करके उत्पाद खरीदते हैं, तो आप अमेज़न के प्रभावशाली बनकर पैसा कमा सकते हैं। यदि वे करते हैं, तो आपको एक कमीशन प्राप्त होगा।


ये भी पढ़ें : Pinterest video download 2023 में सर्वश्रेष्ठ Pinterest Video (विडियो) डाउनलोडर्स: है।

कोई टिप्पणी नहीं

Blogger द्वारा संचालित.