Header Ads

IND vs AUS: ICC World Cup 2023 ने नागपुर और दिल्ली की पिचों को "औसत" बताया - रिपोर्ट्स

पहले 2 टेस्ट मैचों में भारतीय क्रिकेट टीम का दबदबा रहा जहां मेजबान टीम ने 3 दिन के अंदर दोनों टेस्ट मैच जीत लिए। कई पूर्व ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटरों ने ICC के सामने अपनी आवाज उठाई क्योंकि भारत ने टर्निंग पिचें तैयार कीं। पूर्व क्रिकेटर साइमन डोनेल ने कहा कि आईसीसी को पिच में दखल देना चाहिए। जहां सामूहिक प्रयास था वहां मेन इन ब्लू आत्मविश्वास से लबरेज होगा। बाएं हाथ के चाइनामैन कुलदीप यादव को अपनी बारी का इंतजार करना होगा क्योंकि टेस्ट मैचों में अक्षर पटेल की दस्तक ने खेल का रंग बदल दिया। ऐसा लगता नहीं है कि भारत अपने विजयी संयोजन को बदलेगा।

IND vs AUS: ICC World Cup 2023
         Image credit by social media sites

नागपुर और दिल्ली की पिचों "औसत" रिपोर्ट्स IND vs AUS ICC World Cup 2023 

सिडनी मॉर्निंग हेराल्ड के अनुसार, ICC और उसके मैच रेफरी एंडी पाइक्रॉफ्ट ने नागपुर और दिल्ली की पिचों को "औसत" का दर्जा दिया है। नागपुर की पिच में भारतीय बल्लेबाजों के 400 रन बनाने के बावजूद यह काफी हैरान करने वाला था। हम सभी ने देखा कि कैसे ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज ताश के पत्तों की तरह गिर गए क्योंकि दिल्ली में दूसरे टेस्ट मैच में उन्होंने 52 रन पर 9 विकेट गंवा दिए।

 

आईपीएल 2023 | भारत की राष्ट्रीय क्रिकेट टीम | भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया 2023 | भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया 2023

IND vs AUS: ICC नागपुर और दिल्ली रिपोर्ट्स

ऑस्ट्रेलिया के लिए चिंता ऑस्ट्रेलियाई टीम अश्विन-जडेजा की स्पिन जोड़ी के खिलाफ कुछ भी नहीं जानती थी, जहां उन्होंने सुस्त पिच पर कई शॉट खेले। ऐसा नहीं लग रहा था कि क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (सीए) इस बीजीटी 2023 के लिए गंभीर था क्योंकि उनके स्टार खिलाड़ी जैसे वार्नर, स्मिथ और लेबुस्चगने को बीबीएल 2022-23 खेलते देखा गया था, जो उन्हें 2017 में पिछली बार की तरह अच्छी स्थिति में नहीं रखा था, सीए दुबई में एक तैयारी शिविर रखा था जहां सभी खिलाड़ी परिस्थितियों के अभ्यस्त हो गए थे।  

दर्शकों ने स्वीप और रिवर्स स्वीप शॉट खेलकर गलती की, जहां नागपुर और दिल्ली दोनों पिचों में असमान उछाल था। ऑस्ट्रेलियाई टीम कुछ गर्व को उबारने का लक्ष्य रखेगी क्योंकि टेस्ट सीरीज़ को 4-0 से हारने से उन्हें विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप (डब्ल्यूटीसी 2021-23) के फाइनल में जाने के लिए एक बड़ा झटका लगेगा। यह देखना दिलचस्प होगा कि हेड कोच एंड्रयू मैकडॉनल्ड इस समय क्या रणनीति अपनाते हैं, इस समय मेन इन ब्लू अजेय दिख रही है।


Faq

question 1. : 2023 वर्ल्ड कप इन इंडिया है?

Ans: भारत आज दक्षिण अफ्रीका के केप टाउन में ICC महिला T20 विश्व कप 2023 के सेमीफाइनल में गत चैंपियन ऑस्ट्रेलिया से खेलेगा।


question 2. : क्या भारत डब्ल्यूटीसी फाइनल 2023 के लिए क्वालीफाई कर सकता है?

Ans: एक मामले में अगर भारत 3-0 या 4-0 से श्रृंखला जीतता है, तो वे न केवल फाइनल के लिए क्वालीफाई करेंगे, बल्कि तालिका में शीर्ष पर भी पहुंचेंगे। दूसरी ओर, यदि भारत 3-1 से श्रृंखला जीतता है, तो उसका पीसीटी 61.92 होगा जो फाइनल में संभवतः ऑस्ट्रेलिया का सामना करने के लिए पर्याप्त होगा।


Read more: आईपीएल 2023 कब शुरू होगा-When Will IPL 2023 Start

कोई टिप्पणी नहीं

Blogger द्वारा संचालित.