Header Ads

CSK Team 2023 प्लेयर लिस्ट, नाम, फोटो, कप्तान, रिटेन खिलाड़ी

चेन्नई सुपर किंग्स द्वारा आईपीएल की ओर पहला कदम उठाया गया है, चेन्नई सुपर किंग्स द्वारा अपने खिलाड़ियों को बनाए रखने और रिलीज करने की प्रक्रिया पूरी हो चुकी है, यानी चेन्नई सुपर किंग्स द्वारा CSK Team 2023 प्लेयर लिस्ट में मोर को रखा गया है, आपको बता दें यह स्पष्ट करना। चेन्नई सुपर किंग्स ने ड्वेन ब्रावो समेत कुल 8 खिलाड़ियों को रिलीज किया है. और बाकी खिलाड़ियों को CSK Team 2023 प्लेयर लिस्ट के तहत बरकरार रखा गया है,

यानी बाकी खिलाड़ी अपनी एक ही जर्सी में आईपीएल का सोलहवां सीजन खेलेंगेयानी आखिरी फैसले पर चेन्नई सुपर किंग्स की मुहर लग गई है. तो दोस्तों आइए जानते हैं कि चेन्नई सुपर किंग के किन-किन खिलाड़ियों को रिटेन या रिलीज किया गया है। CSK Team 2023 प्लेयर लिस्ट के तहत हम आपको पूरी जानकारी देने जा रहे हैं। हम उम्मीद करते हैं कि आप इस आर्टिकल CSK Team 2023 प्लेयर लिस्ट में आखिरी तक बने रहेंगे।


CSK Team 2023  प्लेयर लिस्ट

चेन्नई सुपर किंग्स ने अपने खिलाड़ियों को CSK Team 2023 प्लेयर लिस्ट दी है। इसके तहत जारी और बरकरार रखा गया, इसके आगे तस्वीर की तस्वीर एकदम साफ हो जाती है कि टीम के मन में भविष्य के लिए क्या है. CSK Team 2023 प्लेयर लिस्ट के अनुसार उन्होंने समय की मांग को पूरा किया है, ऐसे खिलाड़ियों को चेन्नई सुपर किंग्स उठाएगी जो टीम की ताकत को और बढ़ाएंगे।


सीएसके द्वारा CSK Team 2023  प्लेयर लिस्ट के तहत टीम अपना पूरा टारगेट वही तय करेगी जहां वह टीम के लिए उपयुक्त होगा। चेन्नई सुपर किंग्स द्वारा लिया गया CSK Team 2023 प्लेयर लिस्ट जैसा फैसला काफी अभूतपूर्व रहा है। और सीएसके ने खिलाड़ियों को रिटेन करने और रिलीज करने का बहुत ही विवेकपूर्ण काम किया है।


CSK Team 2023 प्लेयर लिस्ट, नाम, फोटो, कप्तान, रिटेन खिलाड़ी


CSK ने प्लेयर्स 2023 को रिलीज़ किया

सीएसके रिलीज प्लेयर्स 2023 से जुड़ी लिस्ट चेन्नई सुपर किंग्स ने जारी की है, टीम का यह फैसला ऐसे समय में आया है जब सीएसके रिलीज प्लेयर्स 2023 का इस तरह का फैसला टीम के लिए काफी अहम था। सीएसके ने जिन खिलाड़ियों को रिलीज करने की मंजूरी दी है उनमें ड्वेन ब्रावो, एडम मिलम, केएम आसिफ, हरि निशांत, भगत वर्मा, रॉबिन उथप्पा, एन जगदीश, क्रिस जॉर्डन आदि शामिल हैं।


आईपीएल CSK Team 2023  ने खिलाड़ियों की सूची बरकरार रखी


जिस तरह CSK Team 2023 चेन्नई सुपर किंग्स ने 8 खिलाड़ियों को रिलीज किया है, उसी तरह सीएसके आईपीएल 2023 के रिटेन किए गए खिलाड़ियों की लिस्ट के मुताबिक अब ये 8 खिलाड़ी सीएसके का हिस्सा नहीं होंगे। यानी उन्हें पीली जर्सी में खेलने का मौका नहीं मिलेगा। इसी क्रम में CSK IPL 2023 के बीच में चेन्नई सुपर किंग्स द्वारा रिटेन किए गए खिलाड़ियों की लिस्ट में बाकी खिलाड़ियों को शामिल किया गया है. अब आपको बताते हैं कि ये नाम क्या हैं।


तो आपको बता दें कि सीएसके आईपीएल 2023 के तहत एमएस धोनी देवन कानवे मोइन अली शिवम दुबे रितुराज गायकवाड़ रवींद्र जडेजा अवंती रायडू महेश तीक्ष्ण ड्वेन प्रीटोरियस सुभ्रांशु सेनापति मिचेल सेंटनर महेश पथराना तुषार देशपांडे राजवर्धन हंजरगेकर मुकेश चौधरी प्रशांत सोलंकी दीपक चाहर सिमरजीत सिंह आदि की सूची में शामिल हैं। नाम महत्वपूर्ण हैं। यानी इन 18 खिलाड़ियों को पीली जर्सी में ही खेलने का मौका मिलेगा.


CSK Team 2023 खिलाड़ियों की सूची के नाम

अगर हम चेन्नई सुपर किंग्स द्वारा रिलीज और रिटेन किए गए खिलाड़ियों की संख्या को ध्यान में रखें, तो आईपीएल 2023 के लिए रिटेन और रिलीज किए गए खिलाड़ियों की सूची सीएसके द्वारा CSK Team 2023 प्लेयर्स लिस्ट नाम से निकाली गई है। कई बड़े खिलाड़ियों, यहां तक कि कप्तान को भी इस साल कई टीमों ने रिलीज किया है।


यहां तक कि कई टीमों ने अपने 10 साल पुराने खिलाड़ियों को बाहर का रास्ता दिखा दिया है. मसलन, मुंबई ने कीरोन पोलार्ड, चेन्नई और ड्वेन ब्रावो जैसे दिग्गज खिलाड़ियों को बाहर का रास्ता दिखा दिया है।  CSK Team 2023 प्लेयर्स लिस्ट नेम से मिली जानकारी के मुताबिक आईपीएल 2023 की नीलामी 25 दिसंबर को होगी।


विकल्प शुरू होने में अभी करीब 4 पखवाड़े बाकी हैं। या हमने आपको इस लेख CSK Team 2023 खिलाड़ियों की सूची के नाम में सभी टीमों द्वारा और CSK द्वारा रिटेन और रिलीज़ किए गए खिलाड़ियों की पूरी सूची प्रदान की है।


आईपीएल 2023 CSK Team के खिलाड़ियों की कीमत के साथ सूची

दोस्तों हम आपको बता दें कि आईपीएल 2023 के तहत चेन्नई सुपर किंग्स द्वारा रिलीज और रिटेन किए गए खिलाड़ियों की लिस्ट जारी करने के बाद चेन्नई सुपर किंग्स के पास ऑक्शन पर्स में कितनी रकम बची है तो चलिए आपको साफ कर देते हैं कि चेन्नई सुपर किंग्स के पास कितना पैसा बचा है. सुपर किंग्स द्वारा छोड़ा गया मौजूदा नीलामी पर्स 7.95 करोड़ रुपये है।


आईपीएल 2023 नीलामी खिलाड़ियों की सूची

ड्वेन ब्रावो 2011 से चेन्नई सुपर किंग्स का अभिन्न हिस्सा रहे हैं। उन्होंने अब तक 116 आईपीएल मैच खेले हैं। टीम के शीर्ष खिलाड़ी ड्वेन ब्रावो ने भी करीब 1004 रन बनाकर सीएसके के लिए कुल 140 विकेट चटकाए हैं। आईपीएल 2023 की नीलामी खिलाड़ियों की सूची के तहत सीएसके की टीम महेंद्र सिंह धोनी के नेतृत्व में रवींद्र जडेजा के मार्गदर्शन में खेलेगी।


लेकिन कुल मिलाकर आईपीएल 2023 की नीलामी खिलाड़ियों की लिस्ट से साफ हो गया है कि ड्वेन ब्रावो को फ्रेंचाइजी ने रिलीज कर दिया है. अब यहां हम आपको आईपीएल 2023 की नीलामी खिलाड़ियों की सूची के अनुसार स्पष्ट कर दें कि चेन्नई सुपर किंग्स के पास दो विदेशी खिलाड़ियों के लिए स्लॉट हैं। इस तरह चेन्नई सुपर किंग्स के पास अभी भी 20.45 करोड़ रुपये की राशि बची है.


  • आईपीएल नीलामी
  • आईपीएल मिनी नीलामी
  • आईपीएल अनुसूची
  • आईपीएल प्रतिधारण सूची
  • सीएसके टीम
  • दिल्ली कैपिटल्स की टीम
  • आरसीबी टीम
  • मुंबई इंडियंस की टीम
  • गुजरात टाइटंस की टीम
  • पंजाब किंग्स की टीम
  • राजस्थान रॉयल्स की टीम
  • एसआरएच टीम
  • गुजरात टाइटंस की टीम

आईपीएल 2023 CSK Team के खिलाड़ियों फोटो



























FAQ 

Question 1 : आईपीएल सीजन 16 के लिए सीएसके टीम 2023 प्लेयर लिस्ट के तहत इस साल कितने खिलाड़ियों को रिलीज किया गया है? और उनके नाम क्या हैं?


Answer : इस बार सीएसके द्वारा आईपीएल सीजन 16 के लिए कुल 8 खिलाड़ियों को रिलीज किया गया है और उनका नाम आपको इस लेख CSK Team 2023 प्लेयर लिस्ट में मिल जाएगा।


Question 2 : CSK टीम 2023 प्लेयर लिस्ट के तहत कुल कितनी राशि बची है?


Answer :  CSK Team 2023 प्लेयर लिस्ट के तहत 20.45 करोड़ रुपए बैलेंस है।



Read More : 




 

 

 

कोई टिप्पणी नहीं

Blogger द्वारा संचालित.