Header Ads

सलमान खान को नहीं, गोविंदा को ऑफर हुई थी बीवी नंबर 1 इस एक्ट्रेस की वजह से छोड़नी पड़ी फिल्म!

फिल्म ‘बीवी नंबर वन’ में सलमान खान, करिश्मा कपूर, सुष्मिता सेन और अनिल कपूर नजर आए थे. इस फिल्म ने खूब रंग जमाया था. दर्शकों ने फिल्म को खूब प्यार दिया. फिल्म, फिल्म की स्टारकास्ट, कहानी सब कुछ शानदार साबित हुआ. लेकिन बहुत कम लोग जानते हैं कि इस फिल्म के लिए पहली पसंद सलमान खान नहीं थे. बल्कि इसके लिए पहले गोविंदा का नाम फाइनल हुआ था. लेकिन उन्होंने ये फिल्म नहीं की क्यों? आइए जानते हैं. 

सलमान खान को नहीं, गोविंदा को ऑफर हुई थी बीवी नंबर 1 इस एक्ट्रेस की वजह से छोड़नी पड़ी फिल्म!
            Photo by social media sites
     

फिल्म ‘बीवी नंबर वन’ में सलमान खान और करिश्मा कपूर की जोड़ी को बहुत पसंद किया गया था. यही वही समय था जब करिश्मा कपूर और गोविंदा की जोड़ी भी काफी पॉपुलर थी. फिल्म रिलीज हुई और सुपरहिट हुई. लेकिन इस फिल्म में पहले गोविंदा नजर आने वाले थे. लेकिन किस्मत से ये फिल्म सलमान के हाथों लगी. गोविंदा ने एक एक्ट्रेस की वज से इस फिल्म में काम करने से मना कर दिया था.


फिल्म ‘बीवी नंबर 1’ में करिश्मा कपूर एक आदर्श गृहिणी के किरदार में नजर आई थीं. वहीं फिल्म में दूसरी तरफ सुष्मिता सेन को ने रूपाली नाम की एक मॉर्डन लड़की का किरदार निभाया था. फिल्म में सुष्मिता का किरदार एक ग्रे शेड वाला किरदार था. जो सलमान और करिश्मा की शादी-शुदा जिंदगी बर्बाद कर देती है. ‘वहीं सलमान खान इस फिल्म में हमेशा की तरह प्रेम के किरदार में नजर आए थे, जो अपनी सीधी सादी पत्नी को धोखा देने की कोशिश करता है. फिल्म का कॉन्सेप्ट लोगों को बहुत पसंद आया था.


सलमान नहीं थे पहली पसंद

डायरेक्टर डेविड धवन अक्सर नंबर सीरीज वाली फिल्में लेकर आते हैं. गोविंदा के साथ उन्होंने हीरो नंबर 1, कुली नंबर 1 जैसी कई हिट फिल्में दी हैं. बीवी नंबर 1 के डायरेक्शन की कमान भी उन्हीं के हाथों में थी. लेकिन इस फिल्म में गोविंदा की जगह सलमान खान नजर आए थे. हालांकि सलमान भी डेविड के धवन की लिस्ट के हीरो थे. लेकिन वो गोविंदा के साथ नंबर 1 सीरीज की कई फिल्में बना चुके थे तो ऐसे में गोविंदा को इस फिल्म में लेना उनके लिए फिल्म के हिट होने की गारेंटी थी. लेकिन ऐसा हो नहीं पाया. बावजूद इसके फिल्म हिट साबित हुई थी.


हाइलाइट

  • सलमान खान को नहीं, गोविंदा को ऑफर हुई थी 'बीवी नंबर 1', इस एक्ट्रेस की वजह से छोड़नी पड़ी फिल्म!
  • सलमान खान को नहीं, गोविंदा को ऑफर हुई थी 'बीवी नंबर 1', इस एक्ट्रेस की वजह से छोड़नी पड़ी फिल्म!
  • 4 एक्ट्रेस ने रिजेक्ट किया रोल, करिश्मा को भी था डर, मां के कहने पर की फिल्म
  • तब्बू नहीं, ये एक्ट्रेस थीं ‘हम साथ-साथ हैं’ के लिए पहली पसंद, ठुकराया ऑफर
  • दिव्या की वजह से गोविंदा से मिलने लगे थे साजिद, इसलिए एक्ट्रेस ने थामा हाथ
  • सलीम खान ने बेटी की शादी के कार्ड पर लिखा था 1 खास नाम, धर्मेंद्र थे शॉक!
  • तब्बू नहीं, ये एक्ट्रेस थीं ‘हम साथ-साथ हैं’ के लिए पहली पसंद, ठुकराया ऑफर


इस हीरोइन की वजह से छोड़ी थी फिल्म!

साल 1999 में आई ‘बीवी नंबर 1’ की कहानी गोविंदा को फोकस में रखकर ही लिखी गई थी. गोविंदा ने जब स्क्रिप्ट सुनी तो वह इस फिल्म को करने के लिए राजी भी हो गए थे. लेकिन एक वजह के चलते उन्हें ये फिल्म छोड़नी पड़ी थी. दरअसल, फिल्म की दूसरी हीरोइन सुष्मिता सेन वो वजह थीं. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो गोविंदा सुष्मिता के साथ फिल्म में काम करने के लिए तैयार नहीं थे. ऐसा कहा जाता है. गोविंदा की इस बार पर मेकर्स में सहमती नहीं बन पाई और उन्होंने ये फिल्म छोड़ दी. बाद में ये फिल्म सलमान को किस्मत से मिली


बता दें कि साल 1999 में रिलीज हुई फिल्म ‘बीवी नंबर 1’ सलमान खान, करिश्मा कपूर, सुष्मिता सेन, तब्बू, सैफ अली खान और अनिल कपूर जैसे स्टार्स नजर आए थे. इस मल्टीस्टारर फिल्म को दर्शकों ने काफी पसंद किया था.


ये भी पढ़ें : अक्षय कुमार की इस एक्ट्रेस को सांवले रंग की वजह से नहीं मिला काम, सुनने पड़े ताने, अब इतना बदल गया है लुक

Tags:

Govinda, Karishma Kapoor, Saif ali khan, Salman khan, Sushmita sen 

कोई टिप्पणी नहीं

Blogger द्वारा संचालित.