Header Ads

IND vs AUS Playing 11: भारत-ऑस्ट्रेलिया तीसरा टेस्ट आज से इंदौर में शुरू, जानें प्लेइंग इलेवन और लॉन्च रिपोर्ट सहित महत्वपूर्ण विवरण

IND vs AUS Playing 11: भारत-ऑस्ट्रेलिया तीसरा टेस्ट आज से इंदौर में शुरू, जानें प्लेइंग इलेवन और लॉन्च रिपोर्ट सहित महत्वपूर्ण विवरण

India vs Australia - इंदौर टेस्ट भारत और ऑस्ट्रेलिया दोनों के लिए अहम है. कंगारू टीम इस खेल में वापसी करना चाहेगी। जबकि भारत तीसरा गेम जीतकर वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में जगह पक्की कर लेगा।

IND vs AUS Playing 11: भारत-ऑस्ट्रेलिया तीसरा टेस्ट आज 

India vs Australia Probable Playing XI: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीसरा टेस्ट बुधवार (1 मार्च) से खेला जाएगा. दोनों टीमों के बीच यह मुकाबला इंदौर के होल्कर स्टेडियम में होगा। श्रृंखला में वापसी के लिहाज से टीम कंगारू के लिए यह खेल महत्वपूर्ण है। अगर ऑस्ट्रेलिया को सीरीज बराबर करनी है तो उसे बाकी बचे दो मैच जीतने होंगे। भारत ने पहले ही परीक्षणों की चार श्रृंखलाओं में 2-0 से एक अपराजेय लाभ जीता है। हम तीसरे ट्रायल मैच में भारत-ऑस्ट्रेलिया के संभावित XI, लॉन्चिंग रिलेशनशिप और मौसमी सीजन के बारे में बात कर रहे हैं।

इंदौर कोट IND vs AUS Playing 11

इंदौर के होलकर स्टेडियम का मैदान बल्लेबाजी के मुफीद है। यहां पहली पारी का औसत स्कोर 297 रन है। वहीं, गेंदबाजी की बात करें तो स्पिनरों का बोलबाला रहा है। रविचंद्रन अश्विन ने इंदौर में अब तक खेले गए 2 टेस्ट मैचों में सबसे ज्यादा विकेट लिए हैं। यहां तीसरे टेस्ट मैच में क्रिकेटप्रेमियों को बल्लेबाजों से शानदार पारियों की उम्मीद होगी. इस खेल में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम को फायदा होगा।

इंदौर का मौसम 

मौसम विभाग की रिपोर्ट के अनुसार बुधवार को दिन में इंदौर का तापमान 33 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है. रात में गिरावट आएगी और पारा गिरकर 18 डिग्री सेल्सियस पर आ जाएगा। दिन-रात आसमान साफ ​​रहेगा। दिन और रात में बारिश की कोई संभावना नहीं है। इसलिए बारिश से खेल प्रभावित नहीं होगा। दिन में 10 किमी प्रति घंटे और रात में 6 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से हवा चलेगी। दिन के दौरान आर्द्रता 29% और रात में 42% रहने का अनुमान है। 

 

भारत-ऑस्ट्रेलिया XI खेलना संभव  

संभावित भारत XI: रोहित शर्मा (c), चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, शुभमन गिल, रविचंद्रन अश्विन, अक्षर पटेल, रवींद्र जडेजा, श्रीकर भरत (सितंबर), मोहम्मद सिराज, मोहम्मद शमी 

 

संभावित ऑस्ट्रेलिया एकादश खिलाड़ी: स्टीव स्मिथ (कप्तान), मारनस लाबुस्चगने, उस्मान ख्वाजा, टिम हेड, कैमरन ग्रीन, एलेक्स केरी (सितंबर), पीटर हैंड्सकॉम्ब, नाथन लियोन, मिशेल स्टार्क, लांस मॉरिस, टॉड मर्फी।


Read More : IND vs AUS 3rd Live Test: रोहित-शुभमन और पुजारा 45 मिनट में आउट, ऑस्ट्रेलियाई स्पिनर्स का बवाल

कोई टिप्पणी नहीं

Blogger द्वारा संचालित.