Header Ads

विराट करोड़ों की कार में पहुंचे अरुण जेटली स्टेडियम.. हवा से करती है बात... कीमत जानकर रह जाएंगे हैरान


विराट करोड़ों की कार में पहुंचे अरुण जेटली स्टेडियम.. हवा से करती है बात... कीमत जानकर रह जाएंगे हैरान
              photo by social media sites

विराट कोहली करोड़ों की कार के साथ प्रैक्टिस के लिए अरुण जेटली स्टेडियम पहुंचे. भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच दूसरा टेस्ट मैच शुक्रवार (17 फरवरी) से दिल्ली में खेला जाएगा. टीम इंडिया सीरीज में 1-0 से आगे है. भारत को फिरोजशाह कोटला ग्राउंड पर हराना ऑस्ट्रेलिया के लिए आसान नहीं होगा. टीम इंडिया इस ग्राउंड पर कंगारुओं के खिलाफ पिछले 63 साल से टेस्ट नहीं हारी है.

  हाइलाइट  

  • विराट कोटला में 3 टेस्ट में 400 से ज्यादा रन बना चुके हैं
  • कोहली लंबे समय बाद अपने होम ग्राउंड पर खेलेंगे
  • भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया दूसरा टेस्ट दिल्ली में

भारत और ऑस्ट्रेलिया (IND vs AUS) के बीच 4 मैचों की सीरीज का दूसरा टेस्ट मैच शुक्रवार (17 फरवरी) से दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में खेला जाएगा.

नागपुर में खेले गए पहले टेस्ट मैच में भारत ने पारी के अंतर से जीत दर्ज की थी. टीम इंडिया उसी प्रदर्शन को फिरोजशाह कोटला ग्राउंड पर भी दोहराना चाहेगी. टीम इंडिया के पूर्व कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) का यह होम ग्राउंड है. ऐसे में कोहली यह एक यादगार पारी खेलने के इरादे से उतरेंगे.

विराट कोहली बुधवार को एक चमचमाती कार से प्रैक्टिस के लिए स्टेडियम पहुंचे. दिग्गज बैटर अपने गुरुग्राम वाले घर से अकेले कार ड्राइव कर कोटला पहुंचे थे. उन्हें देखने के लिए सैकड़ों की संख्या में भीड़ इकट्ठा हो गई. कुछ ही देर बाद सोशल मीडिया पर विराट के कार की तस्वीर तेजी से वायरल होने लगी.

विराट ने कार को नेट्स के नजदीक ही खड़ी की थी. कोहली जिस कार से स्टेडियम पहुंचे थे वह फेमस स्पोर्ट्स कार ब्रांड पोर्श की पैनामेरा टर्बो (Porsche Panamera Turbo) थी. कार की एक्स शोरूम कीमत 2.21 करोड़ रुपये है जो हवा से बातें करती है. यह कार 3.1 सेकंड में 100 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार में बातें करने लगती है. इसकी टॉप स्पीड 315 किलोमीटर प्रति घंटा है.


विकास कोहली ने 2020 में खरीदी थी यह कार

विराट कोहली जिस कार से फिरोजशाह कोटला ग्राउंड पर पहुंचे थे वो उनके भाई विकास कोहली ने साल 2020 में खरीदी थी. भारत में इस कार की कीमत 83.21 लाख से 3.25 करोड़ है. दिल्ली 5 साल बाद किसी टेस्ट मैच की मेजबानी रही है. विराट कोहली ने अपने होम ग्राउंड पर अभी तक खेले 3 टेस्ट मैचों में लगभग 78 की औसत से कुल 467 रन बनाए हैं. इस दौरान उनके बल्ले से एक शतक और दो अर्धशतक निकले हैं. कोहली कोटला की पिच से भलीभांति वाकिफ हैं.


विराट ने स्लिप में कैच का किया प्रैक्टिस

नागपुर में खेले गए सीरीज के पहले टेस्ट मैच में विराट कोहली कुछ खास कमाल नहीं कर पाए. वह स्लिप में फील्डिंग के दौरान भी जूझते नजर आए. पहले दिन प्रैक्टिस के दौरान विराट को स्लिप में कैच की प्रैक्टिस करते हुए देखा गया. वह अपनी स्लिप में कैच को सुधारने में जुटे हुए थे. विराट कोहली को टेस्ट मैच में शतक जड़े हुए 3 साल से ज्यादा का समय हो गया है. उन्होंने अपना आखिरी टेस्ट शतक नवंबर, 2019 में कोलकाता में लगाया था. ।

कोई टिप्पणी नहीं

Blogger द्वारा संचालित.