Header Ads

आयरिश मूल के खुंखार विलेन की मौत पर बॉलीवुड ने क्यों फेर लिया था मुंह? हैं दो खूबसूरत बेटियां, खास कहानी

आयरिश मूल के खुंखार विलेन की मौत पर बॉलीवुड ने क्यों फेर लिया था मुंह? हैं दो खूबसूरत बेटियां, खास कहानी
                Photo by Wikipedia sites

Memories
: 'मोहरा', 'सड़क' और 'चमत्कार' जैसी फिल्मों में अपने किरदारों से प्रभावित करने वाले विलेन गैविन पैकर्ड अचानक गुम हो गए थे. 47 साल की कम उम्र में उनका निधन हो गया था और बॉलीवुड ने उनकी तरफ पलट कर भी नहीं देखा.

मुंबई. फिल्मी दुनिया में आना, हिट होना, नाम कमाना और फिर अचानक खो जाना. ऐसा बहुत से कलाकारों के साथ होता है. फिल्मी दुनिया में भी उगते सूरज को ही सलाम किया जाता है और जब कलाकार को जरूरत होती है तो अक्सर उन्हें अकेला छोड़ दिया जाता है. ऐसा ही कुछ आयरिश मूल के एक्टर गैविन पैकर्ड (Gavin Packard) के साथ हुआ था. 

इस एक्टर ने अपने अंदाज से फिल्मों में खूब वाहवाही लूटी लेकिन जब यह अंतिम सफर पर निकला तो बॉलीवुड ने साथ छोड़ दिया. आइए, इस खास एक्टर और इनके परिवार की कुछ बातें बताते हैं…

गैविन पैकर्ड का जन्म कल्याण, महाराष्ट्र में 9 जून 1964 को हुआ था. गैविन के ग्रैंड फादर जॉन पैकर्ड यूएस आर्मी के सदस्य के तौर पर बैंगलुरु आए थे और इसके बाद य​हीं बस गए. गैविन के पिता कंप्यूटर एक्स्पर्ट थे और उन्होंने कोंकणी महाराष्ट्रीयन लड़की से शादी की थी.

संजय दत्त और सुनील शेट्टी को दी ट्रेनिंग

गैविन ने बॉडी बिल्डिंग की दुनिया में नाम कमाया था. वे नेशनल लेवल के चैम्पियन थे. गैविन की कद काठी के कारण उन्हें फिल्मों में काम मिलने लगा था. गैविन ने ‘सड़क’, ‘मोहरा’, ‘तड़ीपार’, ‘चमत्कार’ जैसी फिल्मों में अपने अंदाज से सभी को इम्प्रेस किया था. इसके अलाव उन्होंने टीवी शो ‘शक्तिमान’, ‘नागराज’ और ‘सिंडरेला’ में भी अपनी एक्टिंग प्रतिभा दिखाई. एक्टिंग के साथ ही गैविन ने संजय दत्त, सुनील शेट्टी और सलमान खान के बॉडीगार्ड शेरा को भी ट्रेनिंग दी थी.



अंतिम सफर में सब ने छोड़ा साथ


गैविन की मृत्यु बहुत कम उम्र में हो गई थी. 18 मई 2012 को रे​स्पिरेटरी डिसऑर्डर के कारण 47 साल की उम्र में उनकी डेथ हो गई थी. वहीं, कुछ खबरों की मानें तो कल्याण फ्लॉवर मार्केट में गैविन का बाइक से एक्सीडेंट हो गया था,​ 

जिसके बाद उनकी डेथ हो गई थी. लेकिन आश्चर्य की बात ये रही कि जब गैविन अपने अंतिम सफर पर थे तो बॉलीवुड से एक भी व्यक्ति शामिल नहीं हुआ. उस वक्त पूरी इंडस्ट्री ने मुंह फेर लिया. आज भी इस बात को लेकर सवाल उठते हैं कि आखिर गैविन की मौत पर बॉलीवुड से कोई क्यों नहीं 


पापा को याद करती रहती हैं बेटियां

गैविन की दो बेटिया हैं एरिका और कैमिली पैकर्ड. एरिका मॉडलिंग की दुनिया से जुड़ी हुई हैं और कैमिली पर्सनल स्टाइलिश हैं. एरिका और कैमिली सोशल मीडिया पर एक्टिव हैं और अक्सर पापा के फोटोज शेयर करके उन्हें याद करती रहती हैं.







कोई टिप्पणी नहीं

Blogger द्वारा संचालित.