Header Ads

कई दिनों से भूखे थे धर्मेंद्र ने खा लिया था पूरा ईसबगोल का पैकेट ? डॉक्टरों ने कहा ऐसा की आप दंग हो जाते!

आज हम बॉलीवुड के हीमैन यानि की धर्मेंद्र जी के इंड्रस्ट्री के स्ट्रगल के उन दिनों के किस्से के बारे में बताने जा रहे हैं जब वो अपने गांव पंजाब से मुंबई आये थें बॉलीवुड में अपनी किस्मत आजमाने, बता दें जब धर्मेंद्र को पता चला कि फिल्मफेयर नामक मैगज़ीन नई प्रतिभा की खोज कर रही है, तो उन्होंने भी फॉर्म भरा.

हाइलाइट

  • कई दिनों से भूखे थे धर्मेंद्र ने खा लिया था पूरा ईसबगोल का पैकेट ? डॉक्टरों ने कहा ऐसा की आप दंग हो जाते!
कई दिनों से भूखे थे धर्मेंद्र ने खा लिया था पूरा ईसबगोल का पैकेट ? डॉक्टरों ने कहा ऐसा की आप दंग हो जाते!

             Photo credit by social media

धर्मेंद्र ने एक्टिंग नहीं सीखी थी इसके बावजूद वो सभी प्रतिभाशाली लोंगो को पीछे छोड़ टैलेंट हंट में चुन लिए गए. धर्मेंद्र को लगा अब उन्हें फिल्मों में आगे बढ़ने से कोई नहीं रोक सकता, उन्हें उनके सपने पूरे होते नज़र आने लगे, लेकिन बॉलीवुड की राहें उनके लिए इतनी आसान नहीं थीं. हंट जीतने के बाद वो फिल्म बन नहीं पाई.


अब वक्त था बॉलीवुड में स्ट्रगल का धर्मेंद्र फिल्म निर्माताओं के दफ्तर के चक्कर काटने लगें , वो मिलों पैदल चलकर आते थें प्रोड्यूसर्स से मिलने ताकि पैसे बच सके और उन पैसों से वो कुछ खा सकें, एक्टर की ज़िन्दगी में ऐसी कई रातें आई जब उन्हें चने खाकर या सिर्फ पानी पीकर सोना पड़ा धर्मेंद्र का कसरती बदन था, 


भूख भी ज्यादा लगती थी. कभी भरपेट खाने को मिल जाता, कभी थोड़ा कुछ तो कभी एकदम खाली पेट. दिन ऐसे ही गुजर रहे थे.


एक दिन जब धर्मेंद्र दफ्तरों के चक्कर काटने के बाद अपने रूम पर पहुंचे तो उन्हें बहुत तेज भूख लगी थी घर में खाने के लिए कुछ नहीं था और ना जेब में इतने पैसे कि बाहर जाकर कुछ खरीद के खा सकें. एक्टर को भूख जोरों की लगी थी, तभी उनकी नजर रूम पार्टनर के ईसबगोल के पैकेट पर पड़ी जो उनका रूम पार्टनर अपना हाजमा ठीक करने के लिए खाता था, भूख मिटाने के लिए धर्मेंद्र ने पूरा ईसबगोल का पैकेट खा गए


सुबह एक्टर की हालत ख़राब हो गई जब उनका रूम पार्टनर उन्हें डॉक्टर के पास ले गया , डॉक्टर ने सारा माजरा सुना और कहा कि इन्हे दवा नहीं बल्कि भोजन की जरुरत है.


ऐसे दिन गुजारते हुए धर्मेंद्र को आखिर उनकी मंजिल मिल ही गई , अर्जुन हिंगोरानी की फिल्म ‘दिल भी तेरा हम भी तेरे’ से धर्मेंद्र ने अपने फ़िल्मी करियर की शुरुआत की, और देखते ही देखते धर्मेंद्र स्टार से सुपर स्टार बन गए फिल्मों की लाइनें लग गई।


धर्मेंद्र ने ताउम्र प्रोड्यूसर हिंगोरानी का एहसान माना. अपने बिजी शेड्यूल में भी वो हिंगोरानी की फिल्मों में काम करने का नाममात्र की फीस लेते थे . कभी उन्हें किसी फिल्म के लिए इंकार नहीं किया.


अपनी कड़ी मेहनत और प्रतिभा के दम पर धर्मेंद्र ने बॉलीवुड में हीमैन और एक्शन किंग जैसे नाम हासिल कियें .


ये भी पढ़ें : Nalini Jaywant जन्मदिन है, बॉलीवुड के कई बड़े अभिनेता उन्हें अपना बनाने की ख्वाहिश रखते थे


कोई टिप्पणी नहीं

Blogger द्वारा संचालित.